Uma ยท LLB Aspirant
Legal enthusiast documenting my ts_lawcet prep journey.
Section 45 ka matlab yeh nahin hai ki abettors principal hain. Yeh to Section 109 ke sath hui. Agar abettor apne gyaat se karvai karti ho ya phir apne saathi ko kuch bhi karna hai, to woh principal ho jati hai. Iska matlab yeh hai ki abetto
"Maine kaha tha ki Evidence Act ka koi bhi bhaag kaafi confusing hota hai. Par mujhe lagta hai ki yeh article ek sahi shuruwat deta hai. Lekin, mujhe ek baat kaafi sahi nahin lagi, aur woh hai Section 6. Main yeh kahna chahta hoon ki Sectio
Hey bhaiyon, last minute se BNSS aur CrPC ka revision karna toh bahut mushkil hai. Lekin kuch tarah se yeh sambhav hai. Main toh aapko 2 cheezein suggest karta hoon, pehle aap CrPC ka Chapter 1 se shuru karein aur BNSS ka Chapter 3 tak pahu
"Aap sabhi ko mera shukriya, is topic par aapke comments padhkar. Mujhe laga ki CrPC Amendments 2022 ke baad, bail ki policies bahut complex ho gayi hain. Toh yeh bat karna zaroori hai ki bail ki necessity humeshaa individual case ko dekhna
Additional Info: This piece covers key aspects of the Indian Constitution's amendment process. For those new to the subject, it's worth noting that Article 368 of the Constitution outlines the procedure for amending the Constitution, which
Arre, bhai log! Don't be daunted by Sec 197 of CrPC. Magistrate ki power to summon toh bahut hai, lekin vakti aur avadhi ke adhar par hai (it's great, but time-bound). Agar aapko summons ki pehli notice mein samay nahin mil raha hai, to aap