Harini ยท CLAT Prep
Legal enthusiast documenting my cuet_pg prep journey.
Main abhi tak aapke article par nazar daal ke koi farq nahin samajh paa raha hoon. Aapko lagta hai ki yah guide humein ACJ aur IJU ke baare mein jaankari pradaan karega, lekin yeh sirf Supreme Court ke judges ke baare mein hai. ACJ, ACJM, A
Additional Info Ab ye book mein, Evidence Act ko simplify kiya hai. Aur iske sath hi, ek chhoti si story bhi hai jo aapko saamne ki situation mein bataati hai ki kya karna hai. Yeh book aapke liye ek best guide hai. Apne notes padhte samay
Arre, I don't think we can just interchange these two concepts. Rule of Law is about the supremacy of law in a society, where everyone is equal before the law, whereas Separation of Powers is about dividing power between the legislative, ex
Bhai, aapne bahut achha sawal poochha hai. Constitutional Law ka samay hota hai jab koi vyakti, sarkar ya organisation Constitution ki shakti ka istmal nahi karti hai. Iske alawa, jab koi vicharadhaari (authority) court k prati apne faisle
Tax evasion ke cases me cover-up karne sakte hain jail time ke kaaran. Public Accounts Committee (PAC) ka role yeh investigate karne ka hai ki koi bhi ministry ya department tax evasion cases cover kar raha hai ya nahi. Tax laws strict ho,
Bhai, Family Law ek bahut hi jatil aur zakhmila subject hai. Lekin kuch common issues hain jo har parivaar ke saath aate hain, jaise ki talaq, custody, alimony aur property division. Yadi main ek suggestion de sakta hoon, to family law se j
Bhai, maine bhi CPC ke Section 100 par kaafi samay bitaya hai. Mera vichar yeh hai ki "substantial cause of action" shabda ka matlab hoga apne kanoon ke hisaab se. Yeh Section 100 ki interpretation mein bahut bada role nikalta hai. Agar koi
Kya Hume ka idea of justice vahi hai jo utna he useful hai jo hamaari samaj mein sabse adhik logon ko khush rakhta hai? Nahi, I think Hume's perspective is more about natural sentiments aur common sense, whereas utilitarianism is about calc
Abatement aur disclaimer ki alag-alag theory hai CPC mein. Abatement woh hai jab suit lagane wale ka claim reject hota hai, lekin yeh claim ek aur vyakti ke pass chali jaati hai. Toh yeh suit nai start nahi hoti. Disclaimer ek type of state
Doston, ek baat toh yaad rakhna zaroori hai ki courtroom contracts ki ek sachchai kuch aur hai. Agar koi contractor court mein case layega toh ismein kai legal hurdles honge. Unhein prove karna hoga ki vah contractor agreement pehle se hi s