Jurisprudence ke Khatre me! - Kya main Aasaan hoon, ya fir kuch Nipat gaya?
jurisprudence du_llb beginner exam_panicMain 3 din se exam ke liye tayyar ho rha hoon, lekin jurisprudence ka ek hi kaam nahi samajhi paa rha hoon. Maine to Keshav Baliram Hegdewar ka case padha hai, aur main usme se yeh samajhna chahta hoon ki contract ek aise document ka matlab kya hota hai jo aam taur par isliye padh jata hai. Bas, main samajhna chahta hoon ki woh kahaan se aate hain isse? Unke liye kya conditions hain, aur kya unka relation contract se hain ya fir woh alag cheez hai?
2 comments
2 Comments
Sign in to join the discussion.
Mujhe lagta hai ki issue yeh hai ki hum logon ko jurisprudence kya hai, uska significance kya, yeh samajhne ki jarurat hai. Aur iske peechhe ke khatre, to yeh hai ki hum log abhi tak vishay ko samajhne ke liye aage nahin badh pa rahe hain. To, main aasaan hoon, lekin isse nipatne ke liye humein apne gyaan ko badhaana hoga.
"Nahin yaar, main aapko feel nahin kar sakta ki aap kuch nipat gaye hain! Jurisprudence ke khatre me aana ek sikhshaila prakriya hai, aur sabse achi cheez yeh hai ki aapne apne jeevan me ise achieve kar paye hain. Lekin yeh bhi sach hai ki aapki koshishon aur mehnat se aapne apni identity aur vichaar ko strong banaya hai.