IP Law ka sabse bada faisle: Registration wala ya non-registration wala?

ipr ailet beginner agree_disagree

Maine dekha hain ki sab log kehe hain ki Intellectual Property laws ke under agar aapko registration nahi karate hai toh aapko Intellectual Property ka protection nahi milta. Lekin main iska strong disagree karta hoon. Registration to hai Intellectual Property ka protection ki guarantee, par uska matlab nahi ki agar aapko registration nahi mil rahi hai toh aapko Intellectual Property ka protection nahi milega. Kuch cases mein, agar aapko protection chaahiye hai toh aapko direct court mein jaane ki jarurat padti hai, registration wala ya non-registration wala sab kuch court mein decide karega.

1 comments

1 Comments

Sign in to join the discussion.
Ishaan ยท Legal Eagle

Bhai, registration ki zaroorat toh hain, lekin yeh sabse bada faisle nahi hai. Sabse bada faisle hai intellectual property ke apne liye protection ka planning, jismein rights ka proper research aur legal advise shamil hota hai. Registration sirf ek step hai. Yeh planning aur strategy banane mein lagne wala samay aur kaam bahut jyaada hota hai.