CPC 100: Koi Khabar Nahi Hai Kyun

cpc judiciary intermediate reform_idea

Mujhe lagta hai CPC ki Section 100 ka reform zrooori hai. Yeh provision 1908 mein create kiya gaya tha jab kuch bhi theek tha, lekin ab 2025 mein ye to bas apna apna hai. Yeh kaha hai ki agar aapko lagta hai ke apne court case mein apne witness ko pita nahi hai to aapko court me yeh proof dene ki zaroorat padta hai. Magar problem yeh hai ki ye proof kaise milyega? Abhi bhi to log ek dusre ko pita kehte hain. Is tarah ye provision mere jaise bacho ko hi problem pahunchata hai. Kya hamare judges ke paas ye sawal nahi aaya ki kya ye regulation aajkal bhi theek hai?

1 comments

1 Comments

Sign in to join the discussion.
Ritika ยท LLM Scholar

Yeh CPC 100 ki baat hai, to bas yeh hai kya ki yeh section civil procedure code ka ek bhag hai jo bataata hai ki kaise court apni jurisdiction check karegi. Koi khabar nahi hai kyunki ye to kuchh aisa chij hai jo kisi bhi case mein aajata hai. Isme to kuchh case laws aur sections shamil hain jo court ko apni decision lene me madad karte hain.